Breaking :
||झारखंड: रामनवमी जुलूस रोके जाने से लोगों में आक्रोश, आगजनी, पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़, लाठीचार्ज||लातेहार में भीषण सड़क हादसा, दो बाइकों की टक्कर में तीन युवकों की मौत, महिला समेत चार घायल, दो की हालत नाजुक||बड़ी खबर: 25 लाख के इनामी समेत 29 नक्सली ढेर, तीन जवान घायल||पलामू: महुआ चुनकर घर जा रही नाबालिग से भाजपा मंडल अध्यक्ष ने किया दुष्कर्म, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस||झामुमो केंद्रीय समिति सदस्य नज़रुल इस्लाम ने मोदी को जमीन में 400 फीट नीचे गाड़ने की दी धमकी, भाजपा प्रवक्ता ने कहा- इंडी गठबंधन के नेता पीएम मोदी के खिलाफ बड़ी घटना की रच रहे साजिश||लातेहार: बालूमाथ में अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक बाइक सवार की मौत, दो की हालत गंभीर||लातेहार: माओवादियों की बड़ी साजिश नाकाम, बरवाडीह के जंगल से आठ आईईडी बम बरामद||गुमला में लूटपाट करने आये चार अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार||रांची में वाहन चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में कैश बरामद||लोहरदगा में धारदार हथियार से गला रेतकर महिला की हत्या
Thursday, April 18, 2024
BIG BREAKING - बड़ी खबरनौकरीपलामू प्रमंडललातेहार

लातेहार स्वास्थ्य विभाग में 131 पदों पर बंपर बहाली, ऐसे करें आवेदन

Latehar Health Department vacancy 2023

लातेहार : खनिज फाउंडेशन (DMFT) के तहत जिले के विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों, नवनिर्मित एवं गैर-सृजित स्वास्थ्य संस्थानों एवं नव प्रस्तावित कुपोषण उपचार केन्द्रों के संचालन हेतु एएनएम एवं अन्य पारा मेडिकल कर्मियों की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए संविदा के आधार पर औपबंधिक एवं अस्थायी रूप से आवश्यकता आधारित नीचे अंकित पारा कर्मी एवं अन्य प्रखंड तथा जिला स्तरीय पदों पर चयन के लिए स्पीड पोस्ट के माध्यम से झारखंड राज्य के स्थानीय उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये गये हैं।

लातेहार, पलामू और गढ़वा की ताज़ा ख़बरों के लिए व्हाट्सप्प ग्रुप ज्वाइन करें

विज्ञापन संख्या 02 / 2023

आवदेन की अंतिम तिथि – 03 / 05 /2023

संविदा के आधार पर सीधी नियुक्ति

पदनाम – कुल रिक्तियां – वेतनमान

एएनएम – 51 – 11466/-
स्टाफ नर्स – 26 – 16564/-
ड्रेसर – 2 – 10450/-
प्रयोगशाला प्रावैधिक – 11 – 15661/-
फार्मासिस्ट – 22 – 10450/-
एमटीसी न्यूट्रिशन काउंसलर – 5 – 12375/-
एमपीडब्ल्यू – 14 – 15123/-

नोट : रिक्तियों की संख्या में आवश्यकतानुसार संशोधन किया जा सकता है

आयु सीमा सामान्य 18 से 35 वर्ष, दिव्यांग 40
महिला सामान्य 18 से 38 वर्ष, दिव्यांग 43 वर्ष
अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति पुरुष एवं महिला 18 से 40 वर्ष, दिव्यांग 45 वर्ष

नोट : लातेहार जिले के लिए निर्धारित आरक्षण रोस्टर के अनुसार पिछड़ा वर्ग एवं अत्यंत पिछड़ा वर्ग के आवेदकों को आरक्षित श्रेणी में नहीं रखे जाने की स्थिति में यह सामान्य कोटि के अंतर्गत माने जायेंगे।

आवेदन शुल्क

आवेदन के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जायेगा।

चयन की शर्तें

आवेदन पत्र सिर्फ स्पीड पोस्ट के द्वारा ही स्वीकार्य होगा नियुक्ति होने वाले कर्मियों का नियोजन नहीं होगा बल्कि संविदा के आधार पर स्वीकृत मानदेय के विरुद्ध उन्हें कार्य करने के लिए अनुबंधित किया जायेगा। यह नियुक्ति बिल्कुल आवश्यकता आधारित एवं अस्थायी है किसी भी समय निधि की अनुपलब्धता नहीं रहने पर सेवा समाप्त की जा सकती है।

आवेदक को आवेदन के साथ इस आशय का न्यूनतम ₹10 के नन जुडिशल स्टांप पेपर पर इंडिमनिटी बॉन्ड संलग्न करना अनिवार्य होगा कि वह संविदा के आधार पर नियुक्ति के उपरांत नियमित नियुक्ति का दावा नहीं करेंगे।

अनुबंध 1 वर्ष के लिए अनुमान्य होगी। आवश्यकता अनुसार इसे एक-एक साल में अटेंडेंस और परफॉर्मेंस के आधार पर विस्तारित किया जायेगा। अनुबंध विस्तार के संबंध में डीएमएफटी लातेहार के दिशा निर्देश का पालन करना होगा।

कार्य संतोषप्रद नहीं रहने पर 1 माह के नोटिस का अग्रिम मानदेय देकर अनुबंध समाप्त किया जा सकता है।

जो अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता के लिए सीजीपीए स्कोर कार्ड प्रस्तुत करेंगे वह मार्कशीट के साथ सीजीपीए रूपांतरण चार्ट भी संलग्न करेंगे।

आवेदक को अपने आवेदन के साथ सभी शैक्षणिक एवं तकनीकी प्रमाण पत्रों की स्व अभिप्रमाणित छाया प्रति (दो पासपोर्ट साइज फोटो सहित) संलग्न करना होगा। साथ ही आवेदन के साथ ₹25 का डाक टिकट सहित एक सादा लिफाफा जिस पर पत्राचार का पता अंकित होगा संलग्न करना अनिवार्य होगा।

नियुक्ति प्रक्रिया में जिला चयन समिति लातेहार का निर्णय अंतिम एवं बाध्यकारी होगा।

चयन समिति द्वारा आवश्यकतानुसार विज्ञापन की शर्तों में संशोधन या रद्द करने की शक्ति सुरक्षित रहेगा।

नियुक्ति के संबंध में किसी प्रकार का व्यक्तिगत पत्राचार या संपर्क मान्य नहीं होगा।

रिक्तियों के विरुद्ध नियुक्ति के क्रम में कार्मिक प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग झारखंड के द्वारा लातेहार जिले के निर्धारित आरक्षण रोस्टर का अनुपालन किया जायेगा। सीधी नियुक्ति पद में सर्वप्रथम अनारक्षित कोटि के पद मेधा सूची अनुसार पूर्ण किये जायेंगे इसके उपरांत ही आरक्षित कोटि के पद मेघा सूची के अनुसार भरे जायेंगे।

आर्थिक रूप से कमजोर नागरिकों के वर्ग के अध्ययन आरक्षण का लाभ सक्षम प्राधिकार द्वारा जारी आय एवं संपत्ति प्रमाण पत्र प्रस्तुत कर प्राप्त किया जा सकेगा। आर्थिक रूप से कमजोर नागरिकों के वर्ग के सदस्य के रूप में अभ्यर्थी के दावे का प्रमाण स्वरूप विहित प्रपत्र में उपायुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी या अंचलाधिकारी द्वारा निर्गत आय एवं संपत्ति प्रमाण पत्र मान्य होगा।

जातिगत आरक्षण का लाभ हेतु अधिकतम तक संबंधित सक्षम विभागों के स्तर से निर्गत अधिसूचना के आलोक में सक्षम पदाधिकारी के स्तर से निर्गत जाति प्रमाण पत्र संलग्न करना होगा।

सरकार द्वारा आरक्षण हेतु निर्गत दिशा निर्देश के अनुरूप चयन हेतु प्रकाशित विज्ञापन में अंकित रिक्त पदों पर डे क्षैतिज आरक्षण प्रभावी होगा।

आवेदक के द्वारा आवेदन में दी गयी जानकारी आवेदन के साथ संलग्न प्रमाण पत्र गलत या फर्जी पाये जाने पर किसी भी स्तर पर आवेदन आवेदक की उम्मीदवारी रद्द की जा सकती है या संबंधित आवेदक के विरूद्ध नियमानुसार वैधानिक कार्रवाई की जा सकती है।

आवेदक एक से अधिक पदों पर आवेदन समर्पित करने के लिए आवेदक को अलग-अलग आवेदन पत्र संलग्न करना होगा एवं एक से अधिक पद पर आवेदन समर्थित करने की स्थिति में आवेदन पत्र में इसका उल्लेख करना अनिवार्य होगा।

चयन की प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चयन शैक्षणिक तकनीकी योग्यता व कार्य अनुभव के आधार पर की जायेगी। जिसका निर्धारण जिला चयन समिति के निर्णय अनुसार किया जायेगा। मेधा चयन सूची के निर्धारण में संशोधन का अधिकार जिला चयन समिति को सुरक्षित होगा।

अनुभव प्रमाण पत्र मात्र सरकारी मान्यता प्राप्त चिकित्सा संस्थानों से संबद्ध निर्गत कार्य अनुभव प्रमाण पत्र यह मान्य होगा। अभ्यर्ती जिस संस्था के अनुभव प्रमाण पत्र संलग्न करेंगे उस संस्था का उक्त कार्य अवधि का सैलरी स्लिप एवं बैंक स्टेटमेंट अवश्य रूप से संलग्न करेंगे अन्यथा अनुभव की गणना नहीं की जायेगी।

अंतिम रूप से तैयार की गयी प्रतीक्षा सूची सिविल सर्जन कार्यालय, उप विकास आयुक्त कार्यालय, उपायुक्त कार्यालय के सूचना पट पर प्रकाशित की जायेगी। आवश्यकता अनुसार इसकी सूचना समाचार पत्र व लातेहार जिले के वेबसाइट पर भी दी जायेगी।

आवेदन पत्र प्रेषित करने के लिए पत्राचार का पता

असैनिक शल्य चिकित्सक- सह- मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी लातेहार, सदर अस्पताल परिसर लातेहार (झारखंड) पिन नंबर 829206

नोट : आवेदक सभी तरह से पूर्ण आवेदन को बंद लिफाफे में निबंधित डाक के माध्यम से उपरोक्त पते पर प्रेषित कर सकते हैं। किसी अन्य कार्यालय में आवेदन पत्र प्रेषित करने या जमा करने पर उनका आवेदन पत्र निरस्त समझा जायेगा। लिफ़ाफ़े के ऊपर विज्ञापन संख्या एवं आवेदित पद का नाम अंकित करना होगा। आवेदित पद की जानकारी अंकित नहीं करने पर संबंधित आवेदन निरस्त कर दिया जायेगा।

नोट : शैक्षणिक योग्यता, कार्य अनुभव आवेदन का प्रारूप के लिए समाचार के अंत में अटैच PDF फ़ाइल को देखें :

Latehar Health Department vacancy 2023