Breaking :
||लातेहार: मनिका में चार प्रवासी मजदूरों के घर में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख||लातेहार-चतरा अंतरजिला चेक पोस्ट से भारी मात्रा में कैश बरामद, लोकसभा चुनाव में इस्तेमाल की आशंका||अंकिता को जिंदा जलाने वाले दोषियों को आजीवन कारावास की सजा||लोकसभा चुनाव को लेकर झारखंड व बिहार की पुलिस नक्सलियों के खिलाफ चलायेगी संयुक्त ऑपरेशन||पलामू में दहेज हत्या के आरोपी पति को 10 साल सश्रम कारावास की सजा||झारखंड में भाजपा को झटका, पांच बार के सांसद रहे रामटहल चौधरी कांग्रेस में शामिल||पलामू में मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ कार्रवाई, छह लाख की अफीम, डोडा व पोस्ता के साथ एक गिरफ्तार||पलामू व गढ़वा का मोस्ट वांटेड छोटू रंगसांज हत्याकांड का खुलासा, एक गिरफ्तार||लातेहार: ट्रक ने बाइक सवार तीन लोगों को रौंदा, पुत्र की मौत, पिता समेत दो घायल||पलामू में तीन हत्या के मामले में महिला समेत चार गिरफ्तार
Friday, March 29, 2024
बरवाडीहलातेहार

विधायक रामचंद्र सिंह ने एफसीआई गोदाम के जीर्णोद्धार की रखी आधारशिला… देखें बरवाडीह की अन्य महत्वपूर्ण ख़बरें

शशि शेखर/बरवाडीह

लातेहार : सोमवार को मनिका विधानसभा क्षेत्र विधायक रामचंद्र ने प्रखंड मुख्यालय अंतर्गत पुराने ब्लॉक परिसर में बने भवन विभाग के माध्यम से एफसीआई के गोदाम की जीर्णोद्धार योजना की आधारशिला रखी। इस मौके पर विधायक रामचंद्र सिंह के अलावे प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश सहाय समेत अन्य अतिथि मौजूद थे।

मौके पर विधायक रामचंद्र सिंह ने कहा कि क्षेत्र में विकास को धरातल पर उतारना मुख्य लक्ष्य है और इसमें राज्य की सरकार के द्वारा लगातार कई योजनाएं देने का काम क्षेत्र को किया जा रहा है। आने वाले समय में पूरे क्षेत्र में विकास की एक अलग ही बाजार देखने को मिलेगी। जिसका प्रमाण क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यो को देखकर लगाया जा सकता है।

वही रामचंद्र सिंह ने यह भी कहा कि क्षेत्र में विकास कार्य योजनाओं के साथ-साथ आम जनमानस की समस्या को लेकर मैं 24 घंटे कटिबद्ध हूं बस जरूरत हो तो आम जनमानस कभी भी मुझे याद कर सकते हैं। मैं उनकी सेवा में हमेशा तत्पर रहता हूं और रहूंगा।

वही इसके साथ-साथ विधायक रामचंद्र सिंह के द्वारा बेतला पंचायत के अखरा में कल्याण विभाग के द्वारा भवन निर्माण कार्य की भी विधायक ने आधारशिला रही।

इस दौरान मौके पर राजद के प्रदेश महासचिव अजय चंद्रवंशी, बीस सूत्री अध्यक्ष नसीम अंसारी, विधायक प्रतिनिधि प्रेम सिंह पिंटू, अजय कुमार सिंह, अनिल कुमार सिंह, शिवानंद तिवारी, सुरेश मिश्रा, राजदीप रिक्की, निजाम अंसारी, राजेंद्र कुमार, प्रेम कुमार अधूरा समेत काफी संख्या में विधायक समर्थक और कार्यकर्ता मौजूद थे।

मंडल में बालक-बालिका वार्षिक फुटबॉल टूर्नामेंट की शुरुआत

लातेहार : बरवाडीह प्रखंड के मोरवाई पंचायत अंतर्गत मंडल खेल मैदान में रविवार से बालक बालिका वर्ग के वार्षिक फुटबॉल टूर्नामेंट की शुरुआत की गई। स्थानीय युवाओं के द्वारा आयोजित फुटबॉल का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि पंचायत के मुखिया पूर्व सैनिक आशीष सिंह, पंचायत समिति सदस्य रीना देवी, वार्ड पार्षद राजकुमार प्रसाद, महिला समाजसेवी संगीता देवी और राकेश कुमार ने संयुक्त रूप से किया।

बालक वर्ग के उद्घाटन मैच में पलामू की कुरुद और बरवाडीह के बेरे की टीम उतरी। रोमांचक मुकाबले में बेरे की टीम ने कुरुद को एक गोल से हराकर उद्घाटन मैच जीत लिया। वही दूसरी ओर बालिका वर्ग का उद्घाटन में कुरूद और मोरवाई क बीच खेला गया। जिसमें मोरवाई की टीम ने कुरूद को एक गोल से हरा कर मैच को जीत लिया।

इस दौरान टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच देखने को लेकर बरवाडीह प्रखंड के कई गांव के साथ-साथ पलामू के कई गांव के काफी संख्या में दर्शक मौके पर मौजूद थे। मौके पर सन्तोष कुमार, राकेश कुमार, संदीप कुमार, अजय कुमार, टुनटुन समेत काफी सख्या में लोग मौजूद थे।

जिप सदस्य कन्हाई ने लात पंचायत का किया दौरा, पंचायत की जन समस्याओं को लेकर संघर्ष का आह्वान

शशि शेखर/बरवाडीह

लातेहार : बरवाडीह प्रखंड क्षेत्र के पूर्व जिला परिषद सदस्य कन्हाई सिंह ने लात पंचायत के कई गावों का दौरा किया। इस दौरान क्षेत्र से जुड़ी विभिन्न जनसमस्याओं को लेकर ग्रामीणों के साथ लात खेल मैदान में बैठक का आयोजन किया गया।

ग्रामीणों ने जिप सदस्य कन्हाई सिंह का स्वागत ढोल नगाड़े व मांदर के साथ लात खेल मैदान में आयोजित बैठक स्थल पर किया। इस दौरान समर्थक और ग्रामीणों के साथ कन्हाई सिंह भी मांदर की थाप कर झूमते नाचते नज़र आये।

बैठक में पंचायत के कई गांवों से आये ग्रामीणों ने बारी-बारी से क्षेत्र के विकास कार्य के मुद्दों और जन समस्याओं को रखा। मुख्य रूप से पंचायत को प्रखंड मुख्यालय से जोड़ने वाली महत्वपूर्ण सड़क के निर्माण कार्य में आ रही बाधाओं को लेकर संघर्ष करने पर चर्चा की गई। इस दौरान कन्हाई सिंह ने ग्रामीणों की हर समस्या को लेकर संघर्ष करने की बात कहते हुए पंचायत क्षेत्र को प्रखंड मुख्यालय से जोड़ने के साथ-साथ पंचायत क्षेत्र में सभी मूलभूत सुविधा बहाल हो इसको लेकर भी संघर्ष करने की बात कही।

मनिका विधायक रामचंद्र सिंह ने अखरा गांव मे घुमकुड़िया भवन निर्माण कार्य का किया शिलान्यास

अख्तर/बेतला

लातेहार : मनिका विधान सभा क्षेत्र के विधायक रामचंद्र सिंह ने बरवाडीह प्रखंड के बेतला पंचायत क्षेत्र अंतर्गत अखरा गांव मे घुमकुड़िया भवन निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।

मौके पर विधायक ने कहा कि आदिम जनजाती बहुल क्षेत्र मे घुमकुड़िया भवन का निर्माण कराया जा रहा है। इस भवन के गुणवत्ता पूर्ण कार्य संवेदक के द्वारा कराया जाएगा। ताकि भवन मजबूत बन सके।

मौके पर बरवाडीह बीस सूत्री अध्यक्ष नसीम अंसारी, विधायक प्रतिनिधि प्रेम सिंह उर्फ पिंटु, बेतला मुखिया मंजू देवी, पूर्व मुखिया संजय सिंह, समसूल अंसारी, सइद अंसारी, राजेन्द्र परहिया, जयप्रकाश रजक, अनवर अंसारी, बिटु सिंह, मनोज सिंह, सुजीत गुप्ता, सलीम अंसारी, भागवान प्रसाद, अजय परहिया, बिरबल परहिया, अशोक परहिया के साथ साथ सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे।