Breaking :
||अंकिता को जिंदा जलाने वाले दोषियों को आजीवन कारावास की सजा||लोकसभा चुनाव को लेकर झारखंड व बिहार की पुलिस नक्सलियों के खिलाफ चलायेगी संयुक्त ऑपरेशन||पलामू में दहेज हत्या के आरोपी पति को 10 साल सश्रम कारावास की सजा||झारखंड में भाजपा को झटका, पांच बार के सांसद रहे रामटहल चौधरी कांग्रेस में शामिल||पलामू में मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ कार्रवाई, छह लाख की अफीम, डोडा व पोस्ता के साथ एक गिरफ्तार||पलामू व गढ़वा का मोस्ट वांटेड छोटू रंगसांज हत्याकांड का खुलासा, एक गिरफ्तार||लातेहार: ट्रक ने बाइक सवार तीन लोगों को रौंदा, पुत्र की मौत, पिता समेत दो घायल||पलामू में तीन हत्या के मामले में महिला समेत चार गिरफ्तार||झारखंड में मौसम की आंख मिचौली जारी, 30 और 31 मार्च को बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी||झारखंड: प्रोजेक्ट इम्पैक्ट की मूल्यांकन शीट भरने में लापरवाही बरतने वाले प्रधानाध्यापकों और शिक्षकों पर होगी कार्रवाई, रुकेगा वेतन
Friday, March 29, 2024
धार्मिक

Horoscope 14 March 2022: तुला, मकर और मीन राशि पर रहेगी ग्रहों की विशेष दृष्टि, सभी राशियों का जानें राशिफल

Horoscope Today 14 March 2022 : पचांग के अनुसार आज 14 मार्च 2022 सोमवार को फाल्गुन मास की शुक्ल पक्ष की एकादशी की तिथि है. आज का दिन विशेष है. इस दिन चंद्रमा कर्क राशि में विराजमान रहेगा. आज पुष्य नक्षत्र है. आज का दिन आपके के लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- 

आज का दिन प्रगति  के पथ पर चलने के लिए मेलजोल का दायरा बढ़ाएं. गायन में रुचि रखने वालों को अच्छे मौके हाथ लगेंगे. ऑफिस में किसी के साथ अहंकार की भाषा में बातचीत न करें. व्यवहार संयमित और मृदुल रखना होगा. कारोबारी नए काम को लेकर डील करने से पहले सभी जरूरी तथ्यों की पड़ताल कर लें. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा. रक्तचाप बढ़ने की समस्या और तकलीफ बढ़ा सकती है. समय रहते डॉक्टर से संपर्क कर निदान कराएं. अपनों के साथ संवादहीनता रिश्तों में दूरी पैदा करेगी. घर-परिवार में सुख शांति के लिए सभी के साथ सहयोग का व्यवहार अपनाएं.   

वृष- 

आज के दिन आलस्य से बचते हुए कार्य को बनाने के लिए लगे रहना होगा. कला में रुचि रखने वालों को खुद को अपडेट करने के लिए मौका प्राप्त हो सकता है. ऑफिशियल कार्यों में प्रैक्टिकल रहते कोई भी लापरवाही करने से बचें. जो लोग बैंक सेक्टर में कार्यरत हैं, उनको टारगेट पूरे करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना चाहिए क्योंकि समय उपयुक्त है. जो व्यापार कर रहें हैं उनको व्यापारिक योजनाओं पर ध्यान देने की आवश्यकता है. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. पिता से मेलजोल बढ़ा कर रखना होगा उनकी जरूरतों का विशेष ध्यान रखें. किसी के खराब स्वास्थ्य की सूचना मिलते तो हाल-चाल अवश्य लें.

मिथुन- 

आज के दिन भाग्य पूरी तरह से आपका साथ देगा. कार्य में आ रही अड़चनों से निकलने में सफल रहेंगे. अपनी आवश्यकता अनुसार किसी जरूरतमंद की मदद करना चाहिए, किसी व्यक्ति को मीठी चीजों का दान करें. ऑफिस  के कार्यों को करने के लिए नयी तकनीकों को अपनाना लाभकारी रहेगा. व्यापारिक वर्ग ई वॉलेट का अधिक से अधिक प्रयोग करें, जिससे की लेनदेन की सूची भी बनी रहेगी, जिससे वह नियमों का पालन कर सकेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो सिर में दर्द और आंखों में जलन जैसी समस्या रहने वाली है. परिवार में सुखद वातावरण रहेगा साथ ही मित्रों से बात कर आपको अच्छा लगेगा.

कर्क- 

आज के दिन अपनी गुप्त बातें किसी से शेयर न करें. मन दूसरों के बाहरी आवरण को देखकर प्रभावित हो सकता है, ऐसा करने से बचना चाहिए. सही और गलत के फर्क को समझना होगा. दिखावे में खर्च करना आर्थिक रूप से परेशान करने वाला हो सकता है. करियर वालों को आज कार्य में तेजी रखनी होगी. नौकरी बदलने का विचार हो तो किसी वरिष्ठ की सलाह अवश्य लें. जो लोग पार्टनरशिप में कार्य करते हैं, उनको आपसी मतभेद से बच कर रहना है. आज हाई बीपी के प्रति सजग रहें. विवाह के लिए यदि कोई प्रस्ताव आता है तो बिना सोचे-समझे हामी भरने से बचे.  

सिंह- 

आज के दिन कठिन काम को पूरे उत्साह के साथ करें, तो वहीं दूसरी ओर ज्ञान में वृद्धि लिए भी प्लानिंग की जा सकती है. ऑफिशियल कार्यों में अनुभव का पूरा लाभ उठाए, लेकिन ध्यान रहें कार्यों को लेकर लापरवाही नहीं करनी है. जो व्यापारी आर्थिक स्थिति में गिरावट की वजह से व्यापार नहीं चला पा रहें हैं उन्हें धैर्य रखना होगा. जो चोट पहले लग चुकी है, उसी पर पुनः चोट लगने के आसार दिखाई दे रहे हैं, सावधान रहें. पुराने रोगों को लेकर भी परेशानी हो सकती है. सदस्यों के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें. वर्तमान समय में छोटी-छोटी लापरवाही स्वास्थ्य को खराब कर सकती है.

कन्या- 

आज के दिन अनजान व्यक्ति की बातों को सुनकर अत्यधिक प्रभावित न हों. वर्तमान समय में बड़ों का आशीर्वाद आरोग्यता और सुख-समृद्धि में वृद्धि करेगा.  शोध कार्यों में जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है.  कपड़ा व्यापारियों के आय के स्रोत में वृद्धि होने की पूरी संभावना है. ग्रहों की स्थितियाँ सकारात्मक है, युवा वर्ग उच्च शिक्षा के प्रति गंभीर रहें. खान-पान में संयम रखें ओवर इटिंग डिहाईड्रेशन की समस्या पैदा कर सकता है. परिवार की ओर से अधिक जिम्मेदारियां सौंपी जाएगी, उसको बखूबी निभाए. सदस्यों से द्वेष कि भावना को मन में पनपने न दें. जो आपके सबसे निकट हो उससे मन की बात शेयर करें.

तुला- 

आज के दिन अटके हुए कार्य पूरे होते नजर आ रहें हैं, तो वहीं दूसरी ओर कॉन्फिडेंस का लेवल भी बढ़ेगा. ऑफिशियल कार्य का ज्यादा भार नहीं रहेगा लेकिन दायित्व को लेकर लापरवाही नहीं करनी है. इलेक्ट्रॉनिक आइटम का कारोबार करने वाले, ग्राहकों की मांग को पूरा करने में व्यस्त रहने वाले हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से पेट में जलन कब्जियत जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए मिर्च-मसाले वाला भोजन करने से बचे. पुराने मित्रों के साथ यदि लंबे समय से मुलाकात नहीं हुई हो तो उनसे बात कर पुरानी यादें ताजा कर सकते हैं. संतान की भविष्य को लेकर प्लान करना उत्तम रहेगा.

वृश्चिक- 

आज के दिन कर्ज समाप्त करने का उचित अवसर मिलेगा. संभव हो तो छोटे कर्ज को खत्म करने का प्रयास करें. अपनों के प्रति मन में नकारात्मक विचार न लाए. ऑफिशियल कार्य में किए गए प्रयास सफल होते दिखाई दें रहें हैं. बड़े व्यापारियों को प्रयासों में कमी नहीं रखनी चाहिए, प्लास्टिक से संबंधित कारोबारियों को निराश होना पड़ेगा. विद्यार्थी वर्ग लिखते चले क्योंकि याद किया हुआ भूल सकते हैं. सेहत में बढ़ता वजन रोगों को उत्पन्न कर सकता है. लम्बे समय से रिश्तों में चली आ रही खटास को खत्म करने का प्रयास करना चाहिए. नये रिश्ते में चल रहें, लोग एक दूसरे पर अविश्वास न रखें.

धनु- 

आज व्यर्थ की चिंताओं और आर्थिक स्थिति कमजोर होने के डर से मन अशांत हो सकता है. मानसिक बेचैनी से अपना तनाव न बढ़ाएं, स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका है. लेन-देन में उधार से दूरी रखना ही समझदारी होगी. काम में फोकस बढ़ाएंगे तो आजीविका के नए स्रोत मिलते नजर आ रहे हैं. कारोबारियों के लिए आज का दिन नुकसानदेह हो सकता है. युवाओं की उच्च शिक्षा में रुकावट की आशंका है. थोड़ा धैर्य रखकर परिस्थितियों का डट कर सामना करना होगा. स्वास्थ्य के लिहाज से महिलाओं में हार्मोनल समस्याएं बढ़ सकती हैं. परिवार में मां का विशेष स्नेह मिलेगा.अपनों के साथ समय बिताना अच्छा रहेगा. 

मकर- 

आज सकारात्मक विचारों और ऊर्जा के साथ बढ़ने की जरूरत है. मन धर्म कर्म और अनुष्ठानों के प्रति प्रेरित होगा. ऑफिशियल कार्य को लेकर सजग रहें. कारोबार में थोड़ा सुस्ती आ सकती है, इसलिए स्टाक या योजनाओं की समीक्षा की आवश्यकता है. अगर कहीं यात्रा पर जा रहे हैं तो सुरक्षा संबंधित सभी मानक पहले से पूरे करके रखें. विद्यार्थियों और युवाओं के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा, लेकिन परिश्रम में ढिलाई न बरतें. स्वास्थ्य संबंधी खर्च बढ़ सकते हैं, दिनचर्या और दवाओं को नियमित रखें. परिवार में जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें, नौकरी या कारोबार के संबंध में उनके सुझाव मिले तो गौर करें. 

कुम्भ- 

आज के दिन बर्ताव में रूखापन न लाए. यह आपको अपनों से दूर कर सकता है. ऑनलाइन काम कर रहे हैं तो आलस्य छोड़कर प्रदर्शन पर फोकस बढ़ाएं. डाटा सिक्योरिटी को लेकर भी अलर्ट रहने की जरूरत है. बड़े कारोबारी पैसे के लेनदेन को लेकर चूक सकते हैं. हिसाब-किताब में पारदर्शिता और ईमानदारी बरतें. युवाओं और विद्यार्थियों को परिश्रम का मौजूदा क्रम बनाए रखना है. स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सजग रहें. गला खराब हो सकता है या सर्दी जुकाम की भी आशंका है. छोटी कक्षाओं के विद्यार्थी भूलने की समस्या से ग्रस्त हो सकते हैं. आज घर के बड़ों के साथ कुछ समय बिताएं, इससे अच्छा महसूस होगा.

मीन- 

आज अपने काम की गुणवत्ता आपको प्रसन्नता महसूस करवाएगी. ध्यान रखें, आज खुद को सही साबित करने के लिए किसी से झूठ ना बोलें. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. व्यापार और नौकरी में लाभ की संभावना है. कारोबारियों को और नए संपर्क तलाशने की जरूरत है, यह बिजनेस में जल्द लाभ देंगे. युवाओं को करियर पर ध्यान देने की जरूरत है. बड़ी कंपनी से प्लेसमेंट की संभावना बन रही है. विद्यार्थी पढ़ाई में कठिन विषयों पर फोकस बढ़ाएं. आज के दिन स्वास्थ्य को लेकर स्थिति अनुकूल रहेंगी. जरूरी दवाएं और दिनचर्या नियमित रखें. घर में मांगलिक अनुष्ठान आयोजित कर सकते हैं.

Horoscope Today 14 March 2022

Horoscope Today 14 March 2022

Horoscope Today 14 March 2022


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *