Breaking :
||लातेहार: मनिका में चार प्रवासी मजदूरों के घर में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख||लातेहार-चतरा अंतरजिला चेक पोस्ट से भारी मात्रा में कैश बरामद, लोकसभा चुनाव में इस्तेमाल की आशंका||अंकिता को जिंदा जलाने वाले दोषियों को आजीवन कारावास की सजा||लोकसभा चुनाव को लेकर झारखंड व बिहार की पुलिस नक्सलियों के खिलाफ चलायेगी संयुक्त ऑपरेशन||पलामू में दहेज हत्या के आरोपी पति को 10 साल सश्रम कारावास की सजा||झारखंड में भाजपा को झटका, पांच बार के सांसद रहे रामटहल चौधरी कांग्रेस में शामिल||पलामू में मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ कार्रवाई, छह लाख की अफीम, डोडा व पोस्ता के साथ एक गिरफ्तार||पलामू व गढ़वा का मोस्ट वांटेड छोटू रंगसांज हत्याकांड का खुलासा, एक गिरफ्तार||लातेहार: ट्रक ने बाइक सवार तीन लोगों को रौंदा, पुत्र की मौत, पिता समेत दो घायल||पलामू में तीन हत्या के मामले में महिला समेत चार गिरफ्तार
Friday, March 29, 2024
धार्मिक

गणेश जी का इन राशियों को मिल सकता है आशीर्वाद, जानें अपना राशिफल

Horoscope Today 23 March 2022 : मेष, सिंह और कुंभ राशि वालों के लिए 23 मार्च 2022 का दिन खास है. सभी 12 राशियों का जानते हैं आज का राशिफल:

Horoscope Today 23 March 2022 : पचांग के अनुसार आज 23 मार्च 2022 बुधवार को चैत्र मास की कृष्ण पक्ष की षष्ठी की तिथि है. आज चंद्रमा वृश्चिक राशि में विराजमान रहेगा. आज अनुराधा नक्षत्र है. आज का दिन गणेश जी को समर्पित है. आज कुछ राशियों पर गणेश जी की विशेष दृष्टि रहेगी. आइए जानते हैं मेष से मीन राशि तक का राशिफल-

मेष- 

आज के दिन आपके सभी रुके हुए कार्य सम्पन्न होते नजर आ रहे हैं. कर्मक्षेत्र के लिए दिन शुभ रहने वाला है.बॉस आपके कार्य करने की गुणवत्ता की प्रसन्नसा करेंगे. करियर में उन्नति के नये मार्ग प्रशस्त होंगे. राजनीति से जुड़े लोगों के लिये दिन शुभ रहने वाला है साथ ही बड़े क्लाइंट व ग्राहक आपकी बातों से इंप्रेस होंगे, वहीं दूसरी ओर व्यापार में चुनौतियाँ बढ़ सकती है. विद्यार्थियों को  इस लॉकडाउन का पूर्ण उपयोग करना चाहिए. स्वास्थ्य में सभी प्रकार के इन्फेक्शन के प्रति अलर्ट रहना होगा. परिजनों का स्वास्थ्य कुशल रहेगा. घर में लोगों के मध्य अच्छा सामंजस्य रहेगा.

वृष- 

आज के दिन दूसरों के प्रति चिड़चिड़ा व्यवहार आपकी गरीमामयी प्रतिष्ठा को कम कर सकता है, इस बात पर ध्यान रखना होगा. ऑफिशियल कार्यों को लेकर शुभ समाचार प्राप्त होने से आप प्रसन्न रहेंगे. व्यापारी वर्ग ग्राहकों से बातों को नापतौल कर बोले, नहीं तो लोग आपकी साफ-सुथरी छवि का दुरुपयोग कर सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर ध्यान और योग से रोगों से लड़ने की क्षमता मिलेगी. परिवार में सभी लोग मनोरंजन के प्रति रुचि लेंगे जिससे घर का वातावरण सुखमय रहने वाला है. जीवनसाथी से किसी बात को लेकर तना-तनी हो सकती है. नए रिश्ते की तलाश करने वालों को शुभ सूचना मिलने की संभावना है.

मिथुन- 

आज के दिन मन में बेवजह के विचार आने से क्रोध की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, वहीं दूसरी ओर आज विवादों से दूर रहने की सलाह दी जाती है. ऑफिशियल कार्यों में संघर्ष की स्थिति बनी रहेगी, कार्यों को पूर्ण करने में बाधाएं उत्पन्न हो सकती है. व्यापारियों को धन निवेश करने से बचना होगा, क्योंकि नुकसान होने की आशंका है. विद्यार्थियों को अपना समय ज्ञानार्जन में बिताना उचित रहेगा. सेहत में बदलते मौसम के कारण सर्दी-खांसी और कफ जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए अभी ठंडी चीजों के सेवन से परहेज करने में ही समझदारी है. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा.

कर्क- 

आज के दिन लोगों की बातों का बुरा न मानें क्योंकि कभी-कभी वह हमारे भलें के लिए ही हमें बोलते है, इसलिए उनकी बातों को सकारात्मकता से सोचना चाहिए. कर्मक्षेत्र की बात करें तो कोई बड़ा साहसिक निर्णय लेने के लिये समय उत्तम नहीं है. व्यापार में लोग विश्वासघात कर सकते हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई में बाधा आयेगी. जो लोग किसी प्रकार का नशा करते हैं उनको इसे त्याग देने में ही भलाई है. घर में जरूरी वस्तुओं की मांग बढ़ेगी. परिवारजनों के साथ अच्छा समय बितायेंगे साथ ही अपनों से दिल की बातें शेयर करना उत्तम रहेगा हैं. संतान की सफलता से प्रसन्न होंगे.

सिंह- 

आज के  दिन  मन काल्पनिक विचारों  से ग्रस्त रहने वाला है. वहीं धन का अधिक व्यय आपको परेशानियों में डाल सकता है, इसलिए सोच-समझ कर ही धन खर्च करें. कर्मक्षेत्र की बात करें तो वेतन को लेकर आप थोड़े चिंतित नजर आएंगे. व्यापारियों के व्यवहार में नकारात्मक परिवर्तन हो सकता है साथ ही एक बात का ध्यान रखें कि जरूरत से ज्यादा किसी पर भरोसा  न करें अन्यथा आपको आत्मिक घात पहुंच सकता है. विद्यार्थियों को ऑनलाइन ज्ञान का स्त्रोत ढूंढना चाहिए.  स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है. परिवार के लोगों का व्यवहार आपके प्रति रुखा सा रहेगा. दाम्पत्य जीवन में कठिनाइयां आ सकती हैं.

कन्या- 

आज के दिन ईश्वर के प्रति आपकी आस्था व विश्वास और अधिक  बढ़ेगा. मानसिक तौर पर मजबूत रहेंगे साथ ही स्थितियाँ पूरी तरह से आपके पक्ष में रहने वाली है. सरकार के नियमों का पालन करना होगा. अन्यथा आर्थिक दंड भुगतना पड़ेगा. ऑफिशियल कार्यों को लेकर मीटिंग हो सकती है, जिसमें बॉस आपकी बातों और सलाह को महत्व देंगे. व्यापार में कोई अच्छी सूचना मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. हेल्थ की बात करें तो  मुंह में छालों को लेकर परेशान होना पड़ सकता है.  विद्यार्थी वर्ग अपने जीवन की सफलताओं और भावी जीवन को लेकर प्लानिंग करेंगे.पिता के साथ समय व्यतीत करें.

तुला- 

आज के दिन अपने स्वभाव में विनम्रता बनाए रखें. क्रोध के कारण अचानक कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचना चाहिए. ऑफिस की ओर से कार्यों में विलम्ब होने पर कठोर कार्यवाही हो सकती है, सचेत रहें. कारोबार से जुड़े लोगों को लाभ मिलने की संभावनाएं बनी हुई है. विद्यार्थियों के अंदर कला के प्रति रुचि जागृत रहेगी, वहीं मित्रों को लेकर के कोई शुभ सूचना प्राप्त होने से मन प्रसन्न रहने वाला है. जिन लोगों को थायराइड की समस्या है वह अपनी दवाई को नियमित लेना न भूलें. जीवनसाथी आपके प्रति काफी पजेसिव रहेंगे साथ ही अपने दिल की बात आपसे साझा भी कर सकते हैं.

वृश्चिक- 

आज का दिन अध्ययन और मनन में बीतेगा साथ ही कुछ नया सीखने की कोशिश भी करनी चाहिए. विश्व में फैली विषाक्तता से बचते हुए, अनावश्यक घर से बाहर निकलना और लोगों से मिलने से बचना होगा. कर्मक्षेत्र में स्थिति चिंताजनक हो सकती है, लेकिन आप मुश्किल कार्यों को भी आसानी से पूरा कर लेने में सफल रहेंगे. व्यापारी वर्ग अपने क़रीबी लोगों से सलाह लेकर ही कोई नया कार्य करें. विद्यार्थियों को पढ़ाई में काफी ध्यान देना पड़ेगा. हृदय रोगियों को आज अलर्ट रहना है साथ ही दवाइयों को समय पर लेना न भूलें. जीवनसाथी आपकी बातों को काफी प्राथमिकता देंगे.

धनु- 

आज के दिन आर्थिक परेशानियों का समाधान मिलने से मन प्रसन्न रहने वाला है. कर्मक्षेत्र में अपनी बातों को लेकर मजबूती से खड़े रहना लाभकारी रहेगा. वहीं आईटी और मीडिया से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ रहने वाला है. व्यापार में मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों को मुनाफ़ा मिलेगा साथ ही सम्पर्कों का अच्छा लाभ उठा पाने में सक्षम रहेंगे. विद्यार्थी वर्ग के लिए नये विचार उनको अपडेट करने में सहायक होंगे. स्वास्थ्य की बात करें तो पुराने रोगों में सुधार होता हुआ दिखाई दे रहा है. पारिवारिक कर्तव्यों के प्रति जिम्मेदार रहेंगे. घर के बड़े-बुजुर्ग की बातों का मान रखना होगा.

मकर- 

आज के दिन आपका मन शांत रहेगा, लेकिन वाणी में तेजपन देखने को मिल सकता है. मन में नये विचारों को लेकर उत्साह रहेगा. ऑफिशियल कार्य में अति आत्मविश्वास के चलते भविष्य में समस्या हो सकती है. जिन लोग का पार्टनर-शिप में कारोबार है वह व्यापार को बढ़ाने के लिए नए क्लाइंटों से ऑनलाइन मीटिंग कर सकते हैं. स्वास्थ्य काफी अच्छा रहने वाला है साथ ही उत्तम भोजन का आनंद उठाएंगे. परिवार के लोगों का व्यवहार अच्छा रहेगा, वहीं परिवार का कोई व्यक्ति लॉकडाउन के चलते दूसरे शहर में फंस गया हो तो उसका हालचाल लेते रहें. अनजान व्यक्ति पर अधिक भरोसा करने से बचे.

कुम्भ- 

आज के दिन आप अपनी कर्मठता से महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा कर लेंगे. वहीं नवीन अवसरों का लाभ उठाने का प्रयास करना चाहिए. कर्मक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है. यदि आप टीम को लीड करते हैं तो उनसे तालमेल बनाकर चलें विवाद होने की आशंका है. व्यापारियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. सेहत में डिहाइड्रेशन की समस्या रहने वाली है, इसलिए ज्यादा से ज्यादा पानी पीना उपयुक्त रहेगा. परिवार में आपका प्रभाव बढ़ेगा साथ ही जीवनसाथी आपकी काफी तारीफ करेंगें. रिश्तेदारों की कुशलता के समाचार मिलेंगे. बच्चे शाम को इनडोर गेम खेल सकते हैं व भाई-बहनों के साथ काफी अच्छा समय बीतेगा.

मीन- 

आज के दिन आलस्य में समय बर्बाद करने से अच्छा होगा की कोई पुस्तक आदि पढ़ें, जिससे अपने ज्ञान को अपडेट कर पाएंगे. सामाजिक दायित्वों को निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ना है, अपनी क्षमतानुसार जरुरतमंद लोगों की मदद करनी चाहिए. ऑफिस में महिला सहयोगियों से तालमेल बिगड़ने न दें. व्यापार में आर्थिक स्थिति को लेकर तनाव हो सकता है. मांसपेशियों में खिंचाव व दर्द की शिकायत रहने वाली है इसलिए भारी सामान उठाने से बचे, वहीं जो महिलाएं गर्भवती है उनको अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है. घर के लोगों के साथ मधुर सम्बन्ध बनाए रखना होगा. जीवनसाथी से  प्रोत्साहन प्राप्त होगा. 

Horoscope Today 23 March 2022

Horoscope Today 23 March 2022

Horoscope Today 23 March 2022


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *