Breaking :
||झारखंड एकेडमिक काउंसिल कल जारी करेगा मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट||लातेहार: चुनाव प्रशिक्षण में बिना सूचना के अनुपस्थित रहे SBI सहायक पर FIR दर्ज||ED ने जमीन घोटाला मामले में आरोपियों के पास से बरामद किये 1 करोड़ 25 लाख रुपये||झारखंड में हीट वेब को लेकर इन जिलों में येलो अलर्ट जारी, पारा 43 डिग्री के पार||सतबरवा सड़क हादसे में मारे गये दोनों युवकों की हुई पहचान, यात्री बस की चपेट में आने से हुई थी मौत||झारखंड: रामनवमी जुलूस रोके जाने से लोगों में आक्रोश, आगजनी, पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़, लाठीचार्ज||लातेहार में भीषण सड़क हादसा, दो बाइकों की टक्कर में तीन युवकों की मौत, महिला समेत चार घायल, दो की हालत नाजुक||बड़ी खबर: 25 लाख के इनामी समेत 29 नक्सली ढेर, तीन जवान घायल||पलामू: महुआ चुनकर घर जा रही नाबालिग से भाजपा मंडल अध्यक्ष ने किया दुष्कर्म, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस||झामुमो केंद्रीय समिति सदस्य नज़रुल इस्लाम ने मोदी को जमीन में 400 फीट नीचे गाड़ने की दी धमकी, भाजपा प्रवक्ता ने कहा- इंडी गठबंधन के नेता पीएम मोदी के खिलाफ बड़ी घटना की रच रहे साजिश
Friday, April 19, 2024
धार्मिक

Horoscope Today 8 March 2022 : वृषभ, धनु और मीन राशि वालों के लिए आज का दिन खास, सभी राशियों का जानें राशिफल

Horoscope Today 8 March 2022 : पचांग के अनुसार आज 8 मार्च 2022 मंगलवार को फाल्गुन मास की शुक्ल पक्ष की षष्ठी की तिथि है. आज का दिन विशेष है. आज का दिन हनुमान जी को समर्पित है. इस दिन चंद्रमा मेष राशि में गोचर करेगा. आज कृत्तिका नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- 

आज का दिन समस्याओं को कम करने में आप सफल होते नजर आ रहें हैं. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को अलर्ट रहने की सलाह है, क्योंकि वर्तमान समय में बॉस की निगाह आपके कार्य पर रहने वाली है. काम के साथ-साथ व्यवहार भी अच्छा रखना है. व्यापारी वर्ग रुकी हुई योजनाओं को आरंभ कर सकते हैं. युवा को मेहनत का प्रतिफल मिलने की पूर्ण संभावना है, जिससे आत्मविश्वास भी बढ़ेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से गरिष्ठ भोजन करने से बचना चाहिए, हल्का व सुपाच्य भोजन करना ही उत्तम रहेगा. मित्रों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें, क्योंकि समय प्रतिकूल चल रहा है विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है.

वृष- 

आज के दिन किसी के साथ इगो का टकराव नकारात्मक परिणाम लेकर आ सकता है, साथ ही गुप्त शत्रु को लेकर अलर्ट रहने की सलाह है. घर की पर्सनल बातें ऑफिस में किसी से शेयर न करें. ऑफिशियल कार्यों में रुकावटों का सामना करना पड़ रहा हो, तो इसको लेकर बिल्कुल भी परेशान नहीं होना है. जो लोग नई नौकरी के लिए प्रयासरत है, उनको अपना नेटवर्क अपडेट रखना होगा. व्यापारी वर्ग उधार में किसी को सामान न दें. पेट में जलन, दर्द और इन्फेक्शन होने की आशंकाएं बनी हुई है. घर की साफ -सफाई पर ध्यान देना होगा, और इलेक्ट्रॉनिक सामान खराब हो तो उसे बनवा लें.

मिथुन- 

आज के दिन अपनों का आशीर्वाद सकारात्मक ऊर्जा से भर देगा. कर्मक्षेत्र में कार्य को लेकर नए कार्य करने को मिल सकते हैं, ट्रेनिंग आदि के लिए शहर से बाहर जाना पड़ेगा. व्यापार के मामले में नई योजनाएं बनती नजर आ रही है, जिसमें अपने में सहयोगी बनेंगे. बड़े व्यापारी ग्राहकों से अपना बकाया धन मांग सकते हैं. हो सकता है दिन के अंत तक आपको स्वास्थ्य से संबंधित कुछ समस्या का सामना करना पड़े, लेकिन जल्द ही इसका समाधान खोज लेंगे, तो वहीं रात को जल्दी सोना आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा होगा. पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित रहने वाला है.संतान के व्यवहार पर ध्यान दें.

कर्क- 

आज की शुरुआत माता-पिता के आशीर्वाद से करें. महत्वपूर्ण काम को पूरा करना होगा. कुछ समय के लिए आपको सामाजिक दायरे पर भी फोकस करना चाहिए. कानूनी मामलों में लापरवाही बड़े आर्थिक नुकसान करा सकती है. ऑफिस में सभी के साथ तालमेल बनाकर चलें. गायन से जुड़े लोगों को अच्छा मौका हाथ लग सकता है. इसलिए अपनी प्रैक्टिस जारी रखें. वर्तमान में संक्रमण को लेकर बहुत अलर्ट रहना होगा. डेंगू चिकनगुनिया जैसी बीमारी को लेकर अलर्ट रहें. ग्रहों की स्थितियां आपके इम्यून सिस्टम को कमजोर कर रही हैं जिससे आप संक्रमण की चपेट में जल्दी आ सकते हैं. बड़े भाई से संबंध प्रगाढ़ होंगे और उनका सानिध्य भी प्राप्त होगा.

सिंह- 

आज रचनात्मक कार्यों को करने में दिन लग सकता है, तो वहीं दूसरी ओर पसंदीदा कार्य करना चाहिए. यदि आपके पास कोई आर्थिक मदद की उम्मीद लेकर आता है तो उसे निराश न करें. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ आपका तालमेल बेहतरीन होगा. व्यापारी वर्ग संपत्तियों में निवेश करने की योजना बना सकते हैं, आज की गयी प्लानिंग सफल होगी जो भविष्य में लाभ के रूप में सामने आएगी. युवाओं को कला के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, इस ओर थोड़ा सचेत रहें. परिवार या कुल में किसी वृद्ध का स्वास्थ्य बहुत खराब हो तो उनका  हालचाल अवश्य लें. 

कन्या- 

आज के दिन ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव मार्ग से भटका सकता है, ऐसी स्थितियों के समय, जो भी करें उसमें अधिक ध्यान दें. सभी स्थानों से डि-फोकस होकर कार्य में लगना होगा. नई नौकरी की तलाश में लगे लोग हताश न हो, सफलता अवश्य मिलेगी, साथ ही पैकेज को देखने के बजाय नौकरी को स्वीकार कर लेना उत्तम रहेगा. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. खुदरा व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा व्यापार पर ध्यान दें. पौष्टिक आहार का सेवन करें, जो प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने वाला हो. जीवनसाथी पर बेवजह की शंका न करें यदि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है तो कार्य में मदद करें.

तुला- 

आज के दिन ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए हैं आपको सलाह दी जाती है की खुद को अपडेट करने के लिए कोर्स करना उपयुक्त रहेगा. संभव हो तो किसी गरीब बच्चे को खाने की वस्तु हेल्प के तौर पर देना चाहिए. कर्मक्षेत्र में सरलता पूर्वक सभी काम बनते नजर आ रहें हैं. बिज़नेस में अच्छे व बड़े मुनाफे हाथ लगने की संभावना है. इंपोर्ट-एक्सपोर्ट के बिजनेस में निवेश करना लाभकारी सिद्ध होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से नशे से संबंधित चीजों से दूर रहना चाहिए. घर का माहौल खराब होने की आशंका है. जीवनसाथी से किसी बात पर खटास पैदा न हो इसलिए आज बहसबाजी से बचे. 

वृश्चिक- 

आज के दिन लेट-लतीफ का रवैया अपनाना ठीक नहीं है, जो भी का आपको सौंपे जाएं उन्हें समय पर पूरा करते चलें. आपके कठोर मेहनत के चलते ऑफिस में पद-प्रतिष्ठा व मान-सम्मान में वृद्धि होगी. खुदरा व्यापारियों के आय में वृद्धि हो सकती है. युवा वर्ग साहस एवं पराक्रम से सफल हो सकेंगे. विद्यार्थियों के लिये आज का दिन महत्वपूर्ण रहेगा. सेहत में खानपान सही समय पर किया जाए इस बात पर ध्यान दें. छोटे भाई-बहन के स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा ध्यान रखना होगा. परिवार में किसी का जन्मदिन है तो उसे गिफ्ट अवश्य दें इससे आपके संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी, अति उत्साह पर पूर्ण नियंत्रण रखना होगा.

धनु- 

आज के दिन अनावश्यक विचारों पर रोक लगाने की आवश्यकता है, क्योंकि भविष्य को सुनहरा बनाने के लिए कड़ी मेहनत ही आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी.  यदि आपका पैसा  फंसा हुआ था, वह आज मिल सकता है. ऑफिशियल कार्य के दम पर विरोधियों का मुंह बंद करने में सक्षम रहेंगे. व्यापारिक मामलों में आपको अच्छा मुनाफ़ा हाथ लगेगा. जो विद्यार्थी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने में लगे हैं, उनको पढ़ाई पर अधिक ध्यान देना चाहिए, नहीं तो लक्ष्य से भटक सकते हैं. स्वास्थ्य लगभग सामान्य ही रहने वाला है. परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बने तो अवश्य जाना चाहिए, वर्तमान में अपनों को टामइ देना होगा.

मकर- 

आज के दिन सुख-सुविधाओं में वृद्धि की संभावना है, लेकिन धन खर्च करते समय अपने बजट को भी ध्यान में रखें. सैन्य विभाग से जुड़े लोगों को ग्रहों का सपोर्ट मिल रहा है, जिससे वह ऊर्जावान महसूस आएंगे. बैंक से जुड़े लोगों को कार्य करने में तेजी लानी होगी, अच्छे प्रदर्शन के चलते प्रमोशन मिलने की संभावना है. डेयरी से संबंधित कारोबार करने वालों के लिए दिन लाभदायक रहेगा. ग्रहों की स्थितियों के अनुसार क्रोध करने से बचें अन्यथा मानसिक तनाव के साथ स्वास्थ्य में भी गिरावट होगी. विवाह योग्य लोगों का यदि प्रस्ताव आता है तो जल्दबाजी न करें. पालतू जानवर को भोजन कराएं. 

कुम्भ- 

आज के दिन लक्ष्यों पर पैनी निगाह बनाकर रखनी होगी. इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस खरीदने की योजना भी बन सकती है. ऑफिशियल काम को नए तरीके से करने की प्लानिंग बनानी चाहिए. विदेश में नौकरी करने वालों को बड़े अवसर हाथ लग सकते  हैं. जो लोग व्यापार में हैं उनको प्रसार-प्रचार का सहारा लेना लाभकारी रहेगा. सेहत में कोलेस्ट्रॉल की मात्रा को कंट्रोल करके रखें, तो वहीं दूसरी ओर खान-पान को भी संतुलित करने की जरूरत है. जो लोग हृदय रोगी हैं उनको विशेष ध्यान रखना होगा. घर में बड़े बुजुर्गों की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करना चाहिए. जीवनसाथी के माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर भी सचेत रहना होगा. 

मीन- 

आज के दिन मेहनत के बाद उसका परिणाम आपको प्रसन्न कर देगा. आय से अधिक व्यय होता दिखाई दे रहा है, इसलिए सोच-समझ कर ही खर्च करें. ऑफिशियल रूप से आपके प्रतिद्वंद्वी कार्य में बाधा उत्पन्न करने का प्रयास करेंगे, तो वहीं दूसरी ओर ऑफिशियल जिम्मेदारी आपको सौंपी जा सकती है. व्यापारिक नियमों का पालन करें अन्यथा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर फोकस करें, क्योंकि इधर-उधर की बातें को लेकर ध्यान अधिक भटका सकता है. हेल्थ में कब्ज की समस्या को लेकर अलर्ट है. सदस्यों के बीच आपसी मतभेद होने की आशंका है.जीवनसाथी को कर्मक्षेत्र में मदद करनी चाहिए.

Horoscope Today 8 March 2022

Horoscope Today 8 March 2022

Horoscope Today 8 March 2022


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *