Breaking :
||झारखंड में हीट वेव को लेकर यलो अलर्ट जारी, 30 अप्रैल तक घर से नहीं निकलने की चेतावनी||लातेहार: टैंकर और बाइक की सीधी टक्कर में बाइक सवार घायल, हेलमेट ने बचायी जान||चतरा लोकसभा: भाजपा प्रत्याशी कालीचरण सिंह ने दाखिल किया नामांकन, प्रदेश के कई बड़े नेता हुए शामिल||चतरा से कांग्रेस उम्मीदवार केएन त्रिपाठी 30 को करेंगे नामांकन||चतरा से भाजपा उम्मीदवार कालीचरण सिंह 26 को दाखिल करेंगे नामांकन||पलामू लोकसभा: अंतिम दिन तीन उम्मीदवारों ने किया नामांकन, कुल 11 ने भरा पर्चा||पलामू में 490 ग्राम अफीम के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, कैश समेत अन्य सामान बरामद||झारखंड में दो IPS अधिकारियों का तबादला, अधिसूचना जारी||पलामू में देशी पिस्तौल के साथ तीन बदमाश गिरफ्तार, जेल||पलामू: हाथों की मेहंदी का रंग उतरने से पहले ही उजड़ गया मांग का सिन्दूर, शादी के छह दिन बाद ही दूल्हे की सड़क हादसे में मौत
Friday, April 26, 2024
BIG BREAKING - बड़ी खबरझारखंडरांची

खेलो झारखंड में भाग लेकर लौट रहे छात्र की सडक हादसे में मौत पर सीएम ने लिया संज्ञान

विधायकों ने की मृतक छात्र के परिजन को मुआवजा देने की मांग

रांची : खेलो झारखंड खेलकूद प्रतियोगिता में खेल कर घर लौट रहे सिमडेगा जिला के रेंगारिह हाई स्कूल के चार छात्रों के दुर्घटना और उनमे एक छात्र की मौत का मामला सीएम हेमंत सोरेन द्वारा संज्ञान लेने के बाद सुर्खियों में आ गया है।

बालू लदे ट्रैक्टर ने रौंदा

बता दें कि शनिवार शाम करीब पांच छह बजे शहर के संत मेरी स्कूल में खेलो झारखंड के तहत आयोजित जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में खेल कर एक अपाचे बाइक पर सवार होकर अपने घर कोनपाला और बाघचट्टा लौट रहे रेंगारिह स्कूल के चार छात्रों को गरजा रोड में आमदपानी पस्टोरेज सेंटर के पास बालू लदे एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर धक्का मार फरार हो गया था।

एक की मौत, तीन छात्र घायल

इस हादसे में घटनास्थल पर हीं कोनपाला निवासी छात्र अनमोल केरकेट्टा की मौत हो गयी थी। जबकि बिटमिन डुंगडुंग, गोविन्द और इनोसेंट नामक तीन छात्र गंभीर रूप से घायल हुए थे। जिन्हे सदर पुलिस द्वारा सदर अस्पताल लाया गया था। जहां उनकी स्थिति गंभीर देखते हुए उनका प्राथमिक उपचार कर उन्हे रिम्स रेफर कर दिया गया था।

विधायकों ने की रिम्स भेजने में मदद

इधर घायल छात्रों की खबर सुनकर सिमडेगा विधायक भूषण बाडा और कोलेबिरा विधायक नमन बिक्सल कोंगाडी भी सदर अस्पताल पंहुच छात्रों की स्थिति का जायजा लिया और फिर इनके रिम्स जाने की व्यवस्था की। उसके बाद देर रात घायल तीनों छात्रों के रिम्स पंहुचाया गया।

इन्होंने रिम्स पहुंचकर घायलों को भर्ती कराने में किया सहयोग

रिम्स में जिला शिक्षा अधिकारी मोहन झा और एसडीओ एजुकेशन बादल राज रात में पंहुच ईलाज की व्यवस्था करायी। वहीं रिम्स में इलाजरत खिलाड़ियों का हालचाल लेने झारखंड सरकार खेल विभाग की निदेशक सरोजनी लकड़ा, हॉकी झारखंड महासचिव विजय शंकर सिंह, ओलंपियन मनोहर टोपनो, खेल समन्यवक देवेंद्र सिंह रिम्स पहुंचे। खिलाड़ियों और परिजनों से मिलकर ईलाज एवम अन्य जरूरतों की जानकारी ली। शनिवार रात में भी हॉकी झारखंड के महासचिव विजय शंकर सिंह रिम्स पहुंचकर घायलों को भर्ती कराने में सहयोग किया था। इधर मृतक छात्र अनमोल के परिजन भी देर रात सदर अस्पताल पंहुचे।

सीएम ने लिया संज्ञान

इस घटना की खबर विधायकों द्वारा सीएम हेमंत सोरेन को मिली। मामले की सूचना मिलते हीं सीएम हेमन्त सोरेन ने भी मामले में संज्ञान लिया। उन्होने तीनो बच्चों का बेहतर इलाज करने का दिया निर्देश। साथ ही मुख्यमंत्री ने तीनों घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। इस सम्बंध में मुख्यमंत्री ने ट्विटर के माध्यम से खेलमंत्री हफीजुल हसन एवं डीसी सिमडेगा को भी उचित करवाई करने का निर्देश दिया है। वहीं मृत बच्चे के आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हुए गहरी शोक संवेदना भी व्यक्त किया।

पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा

इधर, मामले में सीएम द्वारा संज्ञान लिए जाने के बाद उपायुक्त सिमडेगा आर राॅनिटा मानिटरिंग करते हुए मृतक छात्र अनमोल का पोस्टमार्टम अधिकारियों की देखरेख में कराने की व्यवस्था किए। उपायुक्त के निर्देश के बाद अस्पताल प्रशासन रविवार की सुबह से हीं पोस्टमार्टम की तैयारी कर सुबह 11 बजे छात्र के शव का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंपा।

विधायकों ने की मुआवजे की मांग

इधर दोनों विधायकों ने सीएम हेमंत सोरेन से मृतक छात्र के परिजनों को मुवाबजा देने की मांग की है। उधर रिम्स में तीनों घायल अभी भी ईलाजरत हैं। जहां सीएम के निर्देश पर सचिव स्तर के अधिकारी लगातार मानिटरिंग कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री के आदेश पर निदेशक सरोजिनी लकड़ा ने रिम्स पहुंचकर घायल खिलाड़ियों का जाना हाल

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से आदेश प्राप्त होते ही, खेलकूद युवा कार्य निदेशालय की निदेशक सरोजिनी लकड़ा रिम्स पहुंची, वहां पहुंचकर घायल खिलाड़ियों का हालचाल पूछा। सभी घायल खिलाड़ी अलग-अलग वार्ड में भर्ती किए गए हैं, बिटवीन डुंगडुग सर्जरी मेडिसिन में भर्ती है, गोविंदा मांझी को सीबी सहाय के न्यूरो वार्ड में भर्ती किया गया है, जबकि तीसरे घायल खिलाड़ी इनोसेंट मिंज अभी सीओटी में इलाजरत हैं।

रांची की ताज़ा ख़बरों के लिए व्हाट्सप्प ग्रुप ज्वाइन करें

सभी घायल खिलाड़ी रंगारी हाई स्कूल सिमडेगा के फुटबॉल के खिलाड़ी हैं। ये सब शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित खेलो झारखंड प्रतियोगिता में भाग लेने गए थे। घायल खिलाड़ियों से मिलने खेल निदेशक सरोजिनी लकड़ा, पूर्व हॉकी ओलंपियन मनोहर टोपनो, खेल सलाहकार झारखंड खेल प्राधिकरण देवेंद्र कुमार सिंह एवं हॉकी झारखंड के महासचिव विजय शंकर सिंह रिम्स पहुंचे ।

जिला खेल पदाधिकारी रांची एवं हॉकी झारखंड के महासचिव विजय शंकर सिंह को निदेशक महोदया द्वारा दिशा निर्देश भी दिए गए और समय-समय पर घायल खिलाड़ियों के परिवार से संपर्क बनाए रखने को भी कहा गया। मुख्यमंत्री, खेल विभाग एवं रिम्स से समन्वय स्थापित कर घायल खिलाड़ियों को हर संभव मदद देने हेतु रिम्स प्रशासन उचित इलाज की व्यवस्था कर रहे है।