Breaking :
||रांची में बर्ड फ्लू, दो डॉक्टर समेत छह संक्रमित, किया गया क्वारंटाइन||गुमला: सिसई थाने का मुंशी रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार||गढ़वा: सरकारी आवास में फंदे से लटका मिला विशुनपुरा BDO का शव, मानसिक रूप से थे परेशान||पलामू: माओवादी राजेन्द्र भुइयां समेत दो गिरफ्तार, भरठुआ बंदूक समेत अन्य सामान बरामद||रांची के पूर्व सांसद रामटहल चौधरी ने छोड़ी कांग्रेस, टिकट नहीं मिलने से थे नाराज, 28 मार्च को कांग्रेस में हुए थे शामिल||चाचा के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पायेंगे पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, कोर्ट ने खारिज की अंतरिम जमानत याचिका||लातेहार: लोकसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने साझा की जानकारी, कहा…||पलामू: बारातियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी, 12 लोग घायल, सड़क निर्माण कंपनी के खिलाफ ग्रामीणों में रोष||पलामू: मजदूरों को ले जा रही पिकअप वैन पलटी, एक की मौत, दस से अधिक घायल, सड़क जाम||झारखंड में हीट वेव को लेकर यलो अलर्ट जारी, 30 अप्रैल तक घर से नहीं निकलने की चेतावनी
Sunday, April 28, 2024
पलामूपलामू प्रमंडल

पलामू: सतबरवा में दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक, माले का प्रदर्शन समेत तीन खबरें

शिल्पा/ सतबरवा

पलामू : दुर्गा पूजा को लेकर पलामू जिले के सतबरवा थाना परिसर में गुरुवार को शांति समिति की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता बीडीओ राजकिशोर प्रसाद ने किया जबकि संचालन थाना प्रभारी अमित कुमार सोनी ने की।

थाना प्रभारी अमित कुमार सोनी ने बताया कि थाना क्षेत्र के प्रत्येक पूजा पंडाल में सीसीटीवी लगाने का निर्देश दिया गया है। साथ ही अलग से पार्किंग की व्यवस्था रखने को कहा गया है। पंडाल में 10 वालंटियर को नियुक्त किए जाने का आदेश जारी किया गया। पूजा पंडाल में 24 घंटे पुलिस की नियुक्ति की जाएगी।

लातेहार, पलामू और गढ़वा की ताज़ा ख़बरों के लिए व्हाट्सप्प ग्रुप ज्वाइन करें

मौके पर मेघराज नागा ने बीडीओ से अपील करते हुए कहा कि सतबरवा में पानी का पाईप बिछाने को लेकर संवेदक के द्वारा पूरे सतबरवा शहर का पीसीसी सड़क को तोड दिया गया है। सड़क टूटने के कारण सड़क उबड़खाबड़ हो गया है और उसमें से मिट्टी का मलबा बाहर निकल आया है। इसके चलते पूजा के दौरान लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। बीडीओ ने इस पर एक आवेदन देने को कहा।

बीडीओ व थाना प्रभारी ने पूजा कमिटी के लोगों से दुर्गा पूजा के जुलूस निकलने तथा असुविधा के बारे में जानकारी ली। पूरे सतबरवा थाना क्षेत्र में दुर्गा पूजा के रूट, समय के बारे में भी बताया गया। किसी भी प्रकार की परेशानी होंने पर तत्काल प्रशासन को अवगत कराएंगे।

इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि राणा प्रताप कुशवाहा, पूर्व मुखिया शंभू उरांव, आशिष कुमार सिंहा, अजय उरांव, वसीम अहमद, मोहन जोशी विधायक प्रतिनिधि प्रमोद यादव, भरदुल सिंह, विनय सिंह, सिकंदर भुइयां, हदीश अंसारी के आलावा कई लोग उपस्थित थे।

पलामू: सतबरवा प्रखंड परिसर में 15 सूत्री मांग को लेकर भाकपा माले का धरना-प्रदर्शन

पलामू : भाकपा माले और उसके अनुषांगिक इकाई अखिल भारतीय किसान महासभा के बैनर तले गुरुवार को पलामू के सतबरवा प्रखंड कार्यालय पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के पश्चात झारखंड के सीएम के नाम से बीडीओ राजकिशोर प्रसाद के निर्देश पर प्रभारी एमओ अरविंद कुमार ने भाकपा माले नेताओं से ज्ञापन ली। धरना प्रदर्शन कार्यक्रम की अध्यक्षता सतबरवा सह नीलांबर पितांबरपुर भाकपा माले प्रखंड सचिव कमेश सिंह चेरो कर रहे थे।

मौके पर मुख्यवक्ता राज्य सचिव अविनाश रंजन, एपवा नेत्री रीना देवी, शिवनाथ महतो, किसान महासभा के नेता हकीक अंसारी, खलील अंसारी, भीम सिंह, विमला कुंवर, मोहम्मद खलील, रहीस आलम, आलम अंसारी समेत कई लोग मौजूद थे।

माले के द्वारा दी गयी 15 सूत्री मांग पत्र में सतबरवा समेत पलामू प्रमंडल को अकाल क्षेत्र घोषित कर राहत कार्य चलाने, जन वितरण प्रणाली में हुई तृर्टियों को जांच करने, काटे गये सामाजिक सुरक्षा पेंशन को फिर शुरू करने तथा अकाल को देखते हुए सभी प्रकार के कर्ज माफी, पशु चारा और पानी की व्यवस्था करने, मनरेगा मजदूरों को प्रति व्यक्ति 6 सौ रुपये मजदूरी, प्रति यूनिट 15 किलो अनाज, ऑनलाइन जमीन का रसीद देने, रवि फसल में खाद बीज फ्री मुहैया कराने तथा रसोईया संघ के कर्मियों को 21000 मानदेय देने, सतबरवा शहर में सुलभ शौचालय, भूमिहीन को जमीन तथा गांवों में युद्ध स्तर पर विकास कार्य चलाने की मांग शामिल है।

भाजपा सरकार आने के बाद लोगों की मुश्किल बढी: अविनाश

मुख्यवक्ता आरएवाई राज्य सचिव अविनाश रंजन ने कहा कि भाजपा की नीति और सिद्धांत से गरीब और गरीब हो गये तथा मध्यम वर्ग के लोगों की कमर महंगाई ने तोड़ डाला। हर ओर भुखमरी बेरोजगारी है, किसान परेशान है, वहीं दूसरी और राज्य सरकार अधीन प्रखंड से लेकर पंचायत तक के पदाधिकारी बेलगाम है। बिना पैसों के किसी का कोई काम नहीं होता है, गांव में पलायन है, हर जगह से लोग किसी दूसरे राज्यों में जाकर काम कर रहे हैं। बीडीओ ने बुजुर्गों के साथ अन्याय किया है। इनका पेंशन काटके इनके साथ छल किया है। अभी जरूरी है अकाल को देखते हुए पेंशन देने की, परंतु इनके कारण विधवा बुजुर्ग पेंशन कटने से परेशान होकर प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं।

देश को संसाधन को भाजपा बेच रही है : कमेश

भाकपा माले के प्रखंड सचिव कमेश सिंह चेरो ने कहा कि भाजपा के केंद्र सरकार पर निशाना चाहते हुए कहा कि भाजपा के पीएम तथा गृह मंत्री जी पहले से बनाए गये संपत्ति और संस्थान को बेच रहे हैं। उन्हीं के दो मित्र उसे खरीदने में व्यस्त है‌। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के आने के बाद हर तबका परेशान है, आये दिन हर ओर से यह खबर आती है कि भाजपा सांसद, मंत्री अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं। उन्होंने कहा कि सतबरवा के लोग दो सांसद तथा तीन विधायकों को चुनते है। परंतु यहां का दुर्भाग्य देखिये कि लोग रोजी-रोटी के लिए पलायन करते हैं तथा किसान मजदूर मध्यम वर्ग समेत हर रोग परेशान है। बीजेपी केवल हिंदू मुसलमान करके देश के जनता को गुमराह कर रही है, ऐसे लोगों को जवाब देने की जरूरत है।

सतबरवा के चपरना आंगनबाड़ी केंद्र में बच्चों को खिलाया गया अंडा

पलामू जिले के सतबरवा प्रखंड के चपरना आंगनवाड़ी केंद्र में गुरुवार को अंडा खिलाया गया। आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका अजमेरी खातून तथा वार्ड पार्षद देवंती देवी ने सामाजिक कार्यकर्ताओं से चंदा एकत्र कर आंगनबाड़ी केंद्र में अध्यनरत छात्रों को अंडा खिलाया।

समाजिक कार्यकर्ता मनोज कुमार भुईयां ने बताया कि सीएम साहब झारखंड के तमाम आंगनवाड़ी केंद्रों पर छात्रों के लिए अंडा लागू करने की सहमति दे। उन्होंने कहा कि अंडा खिलाने का मुख्य उद्देश्य इस अभियान से राज्य सरकार को यह संदेश देना हैं कि आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों को सप्ताह में 6 दिन अंडा खिलाने की जरूरत है, ताकि बच्चे में होने वाली कुपोषण की बीमारियों से निपटा जा सके।

उन्होंने कहा कि भोजन का अधिकार अभियान झारखंड के द्वारा पूर्व से यह आह्वान किया गया था कि 12 अक्टूबर को राज्य के हरेक प्रखंड के आंगनबाड़ी केंद्रों पर उसमें पढ़ने वाले छात्रों के बीच अंडा खिलाओ अभियान सफलता पूर्वक चलाकर संपन्न किया गया। अंडा मिलने के बाद बच्चों में काफी उत्साह था और अन्य दिनों की भांति केंद्र पर बच्चों की उपस्थिति ज्यादा देखी गयी। इस दौरान बच्चों को उत्साहित तथा केंद्र के बच्चों को अंडा खिलाने की जरूरत पर बल दिया गया।

Palamu Satbarwa Latest News